विदेशी मुद्रा - वायदा - प्रतीकों


सीएमई ग्रुप के साथ एफएक्स प्रोडक्ट्स होम ट्रेड और आपके द्वारा निर्धारित विश्व की सबसे बड़ी विनियमित एफएक्स मार्केटप्लेस का उपयोग, हमारे द्वारा सूचीबद्ध और साफ़ ओटीसी में दिया। सीएमई ग्रुप के साथ अपने एफएक्स जोखिम को जो भी आकार आप चाहते हैं, जो कुछ भी मुद्रा में आप की जरूरत है, और जो भी क्षेत्राधिकार आप चुनते हैं में हेज करें। हमारा इलेक्ट्रॉनिक बाज़ार व्यवस्थित, समान, पारदर्शी और अनाम है इसके लिए आपने क्या पूछा? सीएमई ग्रुप की वेबसाइट के भीतर मौजूद सभी मार्केट डेटा को केवल एक संदर्भ के रूप में माना जाना चाहिए और इसे वैधता के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए, न ही वास्तविक समय बाजार डेटा फीड के पूरक के रूप में। मुद्रा वायदा और प्रतीकों हाय सब, यह उन लोगों में से एक है जो उन सभी में से एक है, लेकिन अफसोस है। अगर कोई मेरे लिए यह साफ कर सकता है, तो मैं इसकी सराहना करता हूं। जब यूरसड और केबल का प्रसार किया जाता है, तो मैं वास्तविक कीमत पाने के लिए वायदा का उपयोग करता हूं - और वे वास्तव में बिल्कुल सटीक रूप से मेल खाते हैं। मैं सीएमई से 6 ई या 6 बी के प्रतीकों का उपयोग करता हूं (ई-सिग्नल के लिए, लेकिन बहुत अधिक मानक। 6 केवल इसका मतलब है कि रात्रि-डेटा शामिल है, अर्थात् ईसी के बजाय 6 ई) .. समस्या तब होती है जब मैं कुछ लाइव कीमतों को प्राप्त करने की कोशिश करता हूं अन्य पार उदाहरण के लिए येन लें यदि मैं येन वायदा सूचकांक (जेई) लेता हूं, तो मुझे बहुत सारी कार्रवाई के साथ एक चिकनी वक्र मिल जाता है, हालांकि कीमत दलाल के साथ मेल नहीं खाती मुझे लगता है कि वे क्रॉस दिखा रहे हैं और उन कीमतों के बजाय (वाई वाई) प्राप्त करने जा रहे हैं। अब कीमतें मिलती हैं लेकिन शायद ही कोई कार्रवाई होती है (यह एक जैसा दिखता है, शायद दो दिन में अपडेट)। मुझे पता है, मुझे इस बारे में बहुत समय पहले समझा जाना चाहिए था, हालांकि मैं हाल ही में मुद्राओं पर थोड़ा विस्तार करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं अभी तक भाग्यशाली रहा हूं कि मैंने दो जोड़े के साथ शुरू किया जो मेरे लिए काम करते हैं अगर किसी को भी इस झुकाव को प्रकाश की ओर धकेल सकता है, तो कृपया गामा जैमर ने लिखा था, ठीक है, मुझे अपनी पोस्ट कई बार पढ़नी पड़ती थी, लेकिन अब मुझे लगता है कि मुझे पता है कि आप क्या सोचते हैं। तो, यथासंभव कुछ शब्दों में, यह इस तरह काम करता है 1) विदेशी मुद्रा की दुनिया में, सबसे प्रमुख मुद्रा व्यापार अमेरिकी डॉलर से बना रहता है। 2) ज्यादातर मामलों में, डॉलर को आमतौर पर आधार मुद्रा के रूप में उद्धृत किया जाता है अर्थात। 104.50 के एक यूएसडीजीपी का मतलब है कि एक डॉलर आपको 104.5 येन खरीद लेगा। 3) हालांकि, इसके कुछ उल्लेखनीय अपवाद हैं। स्टर्लिंग और यूरो दोनों में व्युत्क्रम उद्धृत किया गया है उन्हें एक यूरो के रूप में उद्धृत किया जाता है, जो लगभग 1.31 आदि खरीदता है आदि। ऑस्ट्रेलियाई और किवी डॉलर भी इसी तरह उद्धृत होते हैं। 4) वायदा बाजार में, आप डॉलर के मुकाबले इन गैर-डॉलर मुद्राओं की ताकत का व्यापार कर रहे हैं। इसलिए ठेके संरचित हैं ताकि यदि आप एक खरीद लेंगे, और वह मुद्रा मजबूत होगी, तो कीमत बढ़ेगी, और आप पैसे कमा लेंगे। 5) इसलिए, उनके पारंपरिक तरीके से उद्धृत यूरो (यू.यू. या स्टर्लिंग के साथ) यूआरयूएसडी और जीबीपीस के साथ ठीक काम करता है, 1.3100 से 1.3200 के लिए एक कदम के रूप में एक मजबूत यूरो का अर्थ है 6) लेकिन (और अपनी समस्या है जहां heres), कि usdchf, usdjpy आदि के लिए काम नहीं करता है, जो बेस के रूप में डॉलर के साथ इंटरबैंक सर्कल में उद्धृत कर रहे हैं। इसलिए वायदा बाजार इस बोली को उलटा करके गोल करते हैं। 7) तो अगर एक डॉलर जेपीवाई 104.5 खरीदता है, तो इसका मतलब है कि 1 येन 0.009569 (1104.5) 8) खरीद लेगा लेकिन फ्यूचर्स की कीमत के रूप में होने वाली कचरे की संख्या में यह एक कारक (इस मामले में 1,000,000) को गुणा करने के लिए देता है 9 7 9। 9) मैं कहता हूं कि मैं कहता हूं, लेकिन मेरी स्क्रीन ने कहा है कि 9558 प्वाइंट अच्छी बात है क्योंकि आपकी कीमत एक वायदा कीमत है, और जैसे ही जरूरी नहीं कि स्पॉट प्राइस के समान हो, क्योंकि आपको ब्याज दर के अंतर को ध्यान में रखना होगा। लेकिन वैसे भी, यह देखते हुए कि आपका जेपीवाई मूल्य कैसे आ गया है आपका YY भविष्य सही मूल्य के रूप में दिखाई देने वाला शायद एक जीवित, डॉलर आधारित भविष्य है जो कि वास्तव में कोई भी व्यवसाय नहीं है (लेकिन इम अनुमान लगाया जा रहा है) आशा है कि मदद करता है - माफ करना, यह एक बालक शब्दशः था, लेकिन मैंने सोचा कि यह सबसे अच्छा तरीका था क्रमशः। आपको बहुत बहुत धन्यवाद, आप पूरी तरह से सही थे, जब मुझे पीटी 8 मिला, मैं वास्तव में आह कह रहा था, हालांकि किसी भी कीमत के अंतर के कारण नहीं, बल्कि इसलिए कि मुझे अंत में मिला है। यह मेरे लिए घर मारने के लिए धन्यवाद, यह अब सही समझ में आता है। निष्कर्ष - जो पहले से ही रॉबर्टो के लिए धन्यवाद का एक संकेत था - यह है कि यूरो और जीबीपी (और यूएसडीई इंडेक्स) के लिए वायदा ठीक है, हालांकि स्पॉट कीमतों में मामूली अंतर के साथ, लेकिन कुछ और के लिए, मौके के आसपास कोई रास्ता नहीं कीमतों। और वर्बोस के लिए - वैसे, इस व्यक्ति को अंत में इसे प्राप्त करने के लिए कुछ भी नहीं ले लिया है गामा जेमर जयडे ने लिखा है - एक चीज जिसे आप उपयोगी पा सकते हैं वह सीएमई ई-क्वालिवेंट सर्विस है। यह एक ऐसी सेवा है जो सीएमई कीमतों को उनके स्पॉट समकक्ष (इसलिए आकर्षक नाम) में बदल देती है। इसे सीएमई वेबसाइट के माध्यम से देखें इस तथ्य को ध्यान में रखिए कि मुझे लगता है कि अगर आपको मेमोरी कार्य करता है तो आगे के अंकों के नकारात्मक को निभाना होगा। उम्मीद है कि जीजे में मदद करता है धन्यवाद एक बार फिर, सबसे अधिक उपयोगी मेरी, हालांकि, मैंने फैसला किया है कि जब से मैं अन्य जोड़े कारोबार करना चाहता हूं, मैंने विदेशी मुद्रा डेटा के लिए भुगतान किया है - इसके चारों ओर कोई रास्ता नहीं, वास्तव में लेकिन मैं अभी भी इसे बाहर की कोशिश करूँगा, यह वास्तव में उपयोगी लगता है

Comments